विधायक ने कहा- “जब रेप होना ही है, तो मजे लो”, इस बयान पर विधानसभा अध्यक्ष ने लगाए ठहाके

कर्नाटक विधानसभा से कांग्रेस विधायक का एक विवादित बयान सामने आया है, जिसे सुनकर विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही करने के बजाय जमकर ठहाका लगाया। कांग्रेस विधायक और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रह चुके रमेश कुमार ने कहा कि,”एक कहावत है कि, जब बलात्कार होना ही है तो, फिर लेट जाओ और मजे लो” इतना ही नहीं विधायक ने रेप पीड़िता की तुलना अध्यक्ष से की। हालांकि बाद में रमेश कुमार ने ट्वीट कर अपने बयान पर माफी मांगी। 

रमेश कुमार की इस बात को सुनकर अध्यक्ष समेत वहां बैठे कई सदस्य हंसने लगे। कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने इस बयान के बाद किसी तरह का एक्शन नहीं लिया। 

कब और कैसे दिया गया बयान
दरअसल, विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा की जा रही थी। अलग-अलग क्षेत्र के विधायक अपने जगह की दिशा और दशा बता रहे थे। फिर कुछ MLA ने किसानों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए स्पीकर से वक्त मांगा। 

क्या कहा स्पीकर ने?
अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने हंसते हुए विधानसभा में कहा कि,”मेरी स्थिति अभी ऐसी है कि, मुझे सिर्फ हां-हां कहना चाहिए मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए क्योंकि, मैं इस सिस्टम को कंट्रोल या रेगुलेट नहीं हर सकता हूं। मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखे।

रमेश कुमार ने की टिप्पणी
रमेश की इस बात के बाद रमेश कुमार ने हस्तक्षेप करते हुए उनकी तुलना रेप पीड़िता से कर दी और कहा कि, “जब बलात्कार होना ही है, तो लेटे रहो और मजे लो। आप एकदम इसी हालत में हैं।” अपने इस बयान का विरोध होता देख रमेश कुमार ने ट्वीट कर माफी मांगी और कहा कि, आज की सभा में “बलात्कार!” के बारे में मेरे द्वारा की गई उदासीन और लापरवाहीपूर्ण टिप्पणी के लिए मैं सभी से ईमानदारी से क्षमा चाहता हूँ।