16 साल की लड़की लगती थी प्रेग्नेंट, पेट से निकली Football के साइज की गांठ

एक 16 साल की लड़की को लोग 9 महीने की प्रेग्नेंट कह कर चिढ़ाते थे. लेकिन जब वह डॉक्टर्स के पास चेकअप के लिए गई तो पता चला कि उसके पेट में एक फुटबॉल के आकार की गांठ है. अब लड़की ने इसका ऑपरेशन करवा लिया है.

लंदन: हर व्यक्ति फिट रहना चाहता है और शरीर का बढ़ता या घटता वजन किसी को भी पसंद नहीं आता. ऐसे में एक 16 साल की लड़की अपने बढ़ते वजन से बहुत परेशान थी. उसने वजन कम करने के लिए कई तरीके अपनाए. डाइट से लेकर वर्कआउट तक खूब कोशिश की, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ. ऐसे में लड़की डॉक्टर के पास गई लेकिन चेकअप के बाद हैरान करने वाला खुलासा हुआ.

पेट से निकली फुटबॉल बराबर गांठ

यह मामला ब्रिटेन की रहने वाली अबी चाडविक (Abi Chadwick) का है जो पेट के चारों ओर बढ़ते वजन से परेशान थीं, अबी को इस बीमारी के लिए लोग खूब चिढ़ाते थे. लोग उसे ‘9 महीने की प्रेग्नेंट’ तक कहने लगे थे. डॉक्टर्स ने बताया कि जब उन्होंने लड़की के केस को गंभीरता से देखा तो वो यह जानकर दंग रह गईं कि उस लड़की के पेट में एक फुटबॉल के आकार की गांठ (Cyst in Stomach) है, जिसकी वजह से उसका पेट फूला हुआ है. इसी वजह से उसके पेट के आस-पास यह मोटापा रहता था. हालांकि लड़की ने अप्रैल, 2021 को अस्पताल में ऑपरेशन करवाकर इस गांठ को निकलवा दिया है.

9 महीने की प्रेग्नेंट’-

‘द मिरर’ के मुताबिक, अबी ने कहा कि जब गांठ मेरे पेट (Stomach Cyst) में थी तब मेरा पेट किसी पत्थर की तरह सख्त हो गया था. जब कभी मैं बाहर जाती तो लोग मुझे 9 महीने की प्रेग्नेंट कहकर चिढ़ाते थे. बाद में डॉक्टर ने बताया कि मेरे पेट में एक फुटबॉल के बराबर की गांठ (Cyst) है. अबी चाडविक कहती हैं कि शुरुआत में पेट दर्द को डॉक्टर्स ने किडनी स्टोन समझा. लेकिन जांच के बाद पता चला कि मेरे पेट में काफी बड़ी गांठ है. हालांकि, अब उसे निकाल दिया गया है, कुछ दिन की कमजोरी के बाद अब मैं ठीक महसूस कर रही हूं.