गर्भवती महिला की मौत पर परिजनों ने किया हॉस्पिटल के बाहर हंगामा

गर्भवती महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

मेडिकल कॉलेज के गेट पर शव रखकर लगाया जाम

संवाद न्यूज एजेंसी

करनाल। कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। रविवार दोपहर 2:10 बजे परिजन शव को लेकर कॉलेज के मुख्य गेट के सामने पहुंच गए और सड़क पर जाम लगा दिया। परिजनों ने नवजात शिशु को भी गायब करने का आरोप लगाया। डीएसपी मुकेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और डॉक्टरों से बातचीत के बाद बताया कि शिशु गर्भवती के पेट में ही है और वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम कराने का भरोसा देकर परिजनों को शांत किया। करीब बीस मिनट बाद रास्ता सामान्य हो सका।

फूसगढ़ निवासी सोनू ने बताया कि उसकी पत्नी रीना (32) नौ माह की गर्भवती थी। 10 सितंबर को उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज लाया था। शनिवार को उसे ऑपरेशन थियेटर ले जाया गया। उसने आरोप लगाया कि उसी रात करीब 9 बजे उसकी पत्नी को उसे बिना बताए पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा था। जब उसने इसका कारण पूछा तो बताया कि उसकी मौत हो चुकी है।

परिजनों का कहना था कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण रीना की मौत हुई है इसलिए उसके शव को चुपके से पोस्टमार्टम करवाने के लिए ले जाया जा रहा था। वहीं शिशु के बारे में पूछने पर उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। सुबह होते ही परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका कहना था कि कॉलेज के निदेशक को शिकायत के लिए लगातार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

3 साल की मासूम के सिर से उठा मां का साया

-परिजनों ने बताया कि कुछ साल पहले ही सोनू की शादी हुई थी। जिसकी पहले करीब 3 साल की एक बेटी है। जिसके सिर से मां का साया उठ चुका है।

वर्जन

-डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत हो गई थी। परिजनों ने यह कहते हुए प्रदर्शन किया कि डिलीवरी के बाद बच्चे को उनको नहीं दिखाया गया कि जिंदा है या मृत। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक बच्चा मृतका के गर्भ में ही था। परिजनों की पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाने की मांग मान ली गई।