मेट्रो ठप होने से यात्रियों की मजबूरी का फायदा ओला और उबर ने उठाया, जमकर वसूला किराया

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को येलो और मजेंटा लाइन पर मेट्रो सेवा तकनीकी समस्या की वजह से घंटों प्रभावित रही। इसका फायदा एप आधारित टैक्सियों ने खुब उठाया। मेट्रो सेवा ठप होने के बाद ओला और उबर वालों ने यात्रियों से जमकर किराया वसूला। लोगों की संख्या ज्यादा होने की वजह से इनका किराया बढ़ने लगा। जिसकी वजह से लोगों को अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ी।

धूप और ऑफिस का समय होने की वजह से लोग बहुत से लोगों को टैक्सी या सार्वजनिक परिवहन सेवा नहीं मिल पा रही थी। लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा था। ऐसे में लोगों के सामने ओला और उबर जैसी ऐप आधारित टैक्सी सेवा का इस्तेमाल करना पड़ा।

येलो और मजेंटा लाइन पर मेट्रो सेवा प्रभावित
बता दें कि तकनीकी खराबी के कारण मंगलवार सुबह मजेंटा लाइन के साथ येलो लाइन पर हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आलम यह रहा कि लोगों को मेट्रो से उतर कर ट्रैक पर पैदल चलना पड़ा। मेट्रो में तकनीकी खराबी के चलते कुतुब मीनार से सुल्तानपुर स्टेशन के बीच मंगलवार सुबह आठ बजे से दोपहर तक मेट्रो संचालन बाधित रहा।
हजारों यात्री हुए परेशान
इसकी वजह से दफ्तर जाने वाले हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने पहले कुतुब मीनार और सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन से मेट्रो फीडर बसें चलवाईं, लेकिन यात्रियों की संख्या के हिसाब से उन्हें लाने जे जाने में वह काफी नाकाफी साबित हुईं।

भयंकर गर्मी में मेट्रो फीडर बसें यात्रियों से खचाखच भरकर रवाना हो रही थीं। इसके भी लोगों को काफी दिक्कत हुई। यात्रियों के बढ़ते दबाव के चलते डीएमआरसी ने बाद में कुतुब मीनार और सुल्तानपुर से पहले के मेट्रो स्टेशन साकेत व अरजनगढ़ में ही यात्रियों का उतारकर मेट्रो फीडर बसों से रवाना किया।