चलती कार में तीन युवकों ने किया छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, महिला आयोग की टीम पीड़िता से मिली

सिवानीमंडी (भिवानी)। शिमला में नीट छात्रा का तीन युवकों ने अपहरण कर लिया। तीनों ने चलती कार में छात्रा से दुष्कर्म किया। छात्रा की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। वहीं, हरियाणा महिला आयोग की टीम ने भी छात्रा से मुलाकात की और न्याय दिलवाने का भरोसा दिलाया है। आयोग की टीम ने पीडि़ता के परिवार से कहा कि वह जल्द ही हरियाणा सरकार व हिमाचल महिला आयोग को रिपोर्ट भेजेगी, ताकि शीघ्र कोई फैसला हो।

सिवानीमंडी निवासी छात्रा नीट की पढ़ाई करने शिमला गई हुई थी। वह अपने छोटे भाई के साथ वहां किराये पर कमरा लेकर रह रही थी। 28 अप्रैल को वह किसी काम से बाजार गई थी कि कार सवार तीन युवकों ने अपहरण कर लिया और चलती कार में उसके साथ दुष्कर्म किया।

वारदात के करीब 12 दिन बाद पीडि़ता भाई के साथ अपने घर आ गई। इसके बाद परिजनों को घटना के बारे में जानकारी मिली। युवती के साथ हुए दुष्कर्म की सूचना पाकर हरकत में आई पुलिस और हरियाणा महिला आयोग की टीम यहां पहुंची। पीड़िता समेत पूरे परिवार के साथ बंद कमरे में बातचीत की और उनके बयान भी दर्ज किए।

टीम के साथ आई आयोग की सदस्य रितू यादव ने बताया कि पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला है। जांच भी सही ढंग से नहीं हो पाई। वास्तव में मामले की जांच सीबीआइ या फिर कार्यरत जज से कराई जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि आयोग जांच के लिए हरियाणा के साथ-साथ हिमाचल सरकार और हिमाचल महिला आयोग को लिखेगा, ताकि आरोपितों को सलाखों के पीछे भेजा जाए। उन्होंने कहा कि परिवार चाहेगा तो हरियाणा और हिमाचल के मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय आयोग दिलाएगा, ताकि वे उनके समक्ष भी मजबूती के साथ अपनी बात रख सके।