मध्‍यप्रदेश : शादी समारोह में शामिल होने आई चार साल की मासूम से दुष्कर्म!

शिवपुरी । जिले के बैराड़ थानांतर्गत बुधवार-गुरवार रात शादी में मंडप कार्यक्रम के दौरान चार साल की मासूम घर की छत पर बेहोश अवस्था में खून से लथपथ मिली। राजस्थान से शादी समारोह में परिवार के साथ आई मासूम को परिजन बैराड़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाए।

मेडिकल ऑफिसर डॉ. पवन गुप्ता ने उसे प्राथमिक उपचार देकर पुलिस को खबर दी। बकौल डॉक्टर गुप्ता बच्ची की हालत गंभीर थी। उसके साथ दुष्कर्म किए जाना पहली नजर में प्रतीत हो रहा है। उपचार देकर बैराड़ से शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर किया।

सुबह चार बजे के करीब शिवपुरी अस्पताल लाए जाने के बाद छह डॉक्टरों ने बच्ची के उपचार की कोशिश की, लेकिन जब हालत में सुधार होता नजर नहीं आया तो उसे गुरुवार दोपहर 12 बजे ग्वालियर रेफर कर दिया। जिला अस्तपाल के सिविल सर्जन डॉ. गोविंद सिंह ने मासूम के साथ यौन हिंसा होने की बात कही।

वहीं बैराड़ थाना प्रभारी आलोक भदौरिया ने कहा कि बच्ची के छत से गिर जाने की बात उसके परिजनों ने कही। मामले की जांच की जा रही है। मासूम को ग्वालियर जेएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्ची को शिवपुरी जिला अस्पताल लाए जाने के तत्काल बाद एसपी राजेश हिंगणकर अस्पताल पहुंच गए। उनका कहना है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म की बजाय उसके परिजन बच्ची के गिर जाने से चोट लगने की बात कह रहे हैं।

दूल्हे से लेकर कई रिश्तेदारों से पूछताछ की जा चुकी है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मामा के बेटे की शादी में राजस्थान से आया परिवार पीड़ित परिवार राजस्थान से करीब दस दिन पहले आया था। यहां मासूम के मामा के बेटे की शादी थी।

बीती रात जब मंडप के दौरान मासूम छत पर सो रही थी, तभी उसके साथ यह घटना हुई। बच्ची बेहोश हालत में एक कोने में मिली। घटना को लेकर परिजनों की चुप्पी मामले में सवाल पैदा कर रही है। जिला अस्पताल में महिला डॉक्टरों के पैनल ने मासूम का उपचार किया। दुष्कर्म के सवाल पर सभी डॉक्टर ने कहा कि इस बारे में सिविल सर्जन ही कुछ बता सकते हैं।