Lok Sabha Elections 2019: गुजरात में कांग्रेस ने प्रचार के लिए हार्दिक पटेल को दिया हेलीकॉप्टर

अहमदाबाद- कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल गुजरात में पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका वाड्रा के बाद पार्टी ने उन्हें प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर दिया है।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के जरिये देशभर में चर्चित हुए हार्दिक पटेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस का दामन थामा है। हालांकि विसनगर मामले में दो साल से अधिक की सजा सुनाए जाने से चुनाव तो नहीं लड़ रहे, लेकिन कांग्रेस के स्टार प्रचारक जरूर बन गए हैं।

कांग्रेस ने राहुल और प्रियंका के बाद हार्दिक को हेलीकॉप्टर दिया है, ताकि वह कम समय में गुजरात के अधिक शहरों में चुनावी सभाएं कर सकें। आगामी एक सप्ताह में हार्दिक 50 से अधिक सभाएं करेंगे।

पाटीदार आंदोलन ने 26 वर्षीय हार्दिक पटेल को अचानक गुजरात की राजनीति में एक बड़ा नाम बना दिया था। प्रदेश की कुल जनसंख्‍या में करीब 12 फीसदी आबाद पाटीदार समाज की है। पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल के आंदोलनों ने यहां उन्हें मजबूत युवा नेता के रूप में पहचान दिलाई। हाल में हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए और गुजरात में पार्टी के लिए प्रचार भी शुरू किया।

हार्दिक पटेल जब पाटीदार आंदोलन के जरिए इस समाज के नेता के युवा नेता के रूप में उभरे थे, ठीक उसी समय पिछड़ा वर्ग की मांगों को लेकर सड़क पर उतरे अल्पेश ठाकोर भी चर्चित हुए थे।