भोपाल स्पोर्ट्स स्टेडियम के हॉस्टल में रहने वाली नेशनल खिलाड़ी ने दिया बच्चे को जन्म

भोपाल.  राजधानी के टीटीनगर स्टेडियम के हॉस्टल में रहने वाली 19 वर्षीय कयाकिंग की नेशनल खिलाड़ी ने बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है। सोमवार की रात खिलाड़ी को पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद बच्चे की मौत हो गई।

बताया गया है कि छात्रा खिलाड़ी कटनी की रहने वाली है। उसके माता-पिता का निधन हो चुका है। भोपाल में छात्रा प्रदेश के खेल विभाग द्वारा संचालित टीटी नगर स्टेडियम के हॉस्टल में रहती है। करीब आठ महीने पहले छात्रा को कटनी से भोपाल ट्रेनिंग के लिए लाया गया था।

कैसे उजागर हुआ मामला: दरअसल टीटी नगर स्टेडियम में सेलिंग अकादमी की एक 19 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार रात पेट दर्द की शिकायत की। वार्डन अस्पताल लेकर पहुंची तो पता चला है खिलाड़ी को गर्भ है। कुछ देर बाद ही खिलाड़ी ने जेपी अस्पताल में एक बेबी को जन्म दिया। मंगलवार को इस मामले की खबर टीटी नगर स्टेडियम और मंत्रालय पहुंची। प्रमुख सचिव ने विभागीय अधिकारियों को बुलाकर जमकर फटकारा है।

रिलेशनशिप में थी: खिलाड़ी मूलत: कटनी की रहने वाली है। उसके माता-पिता की एक दुर्घटना में मौत हो चुकी है। अकादमी ज्वाॅइन करने से पहले वह कटनी में एक अनाथालय में पली बढ़ी हैं। खिलाड़ी ने बताया कि कटनी निवासी कमलेश नाम के एक युवक के साथ रिलेशनशिप में थी। वहीं, विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इसकी जानकारी खिलाड़ी के लोकल गार्जियन को दे दी गई है। अस्पताल से छुट्‌टी होने के बाद खिलाड़ी को कटनी में उसके नाना-नानी के घर भेजने की बात कही जा रही है।

खिलाड़ी कटनी की रहने वाली है। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। एक एनजीओ ने उसे पढ़ाया और खेल में आगे बढ़ाया। उसे ट्रेनिंग के लिए भोपाल लाया गया था। भर्ती के दौरान खिलाड़ी का मेडिकल टेस्ट हुआ था। इस दौरान वे बीच में अपने नाना-नानी से मिलने कटनी जाती रहती थी। इसी दौरान कटनी में खिलाड़ी का एक दोस्त से संबंध बने थे। यह बात खिलाड़ी ने पुलिस बयान में बताई है।