हमने तीन सर्जिकल स्‍ट्राइक की, लेकिन मैं आपको दो की जानकारी दूंगा : राजनाथ सिंह

बेंगलुरु,- मंगलुरु में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में तीन बार सीमा के बाहर जाकर हम लोगों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है। मैं आपको दो की जानकारी दूंगा, तीसरी की नहीं दूंगा।

राजनाथ सिंह ने बताया कि जब पाक से आए आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में हमारे सोए हुए जवानों पर हमला किया, जिसमें 17 जवान शहीद हो गए थे, तब हमने पहली बार अपनी सीमा लांघकर हवाई हमला किया। वहीं दूसरी बार ऐसी ही हवाई हमला सेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद की। हालांकि उन्होंने तीसरी हमले के बारे में जानकारी नहीं दी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्‍मघाती आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। यह हमला जम्मू-कश्मीर के अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमलों में से एक है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसका सरगना मसूद अजहर है। पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान सीमा में घुसकर जैश-ए-मुहम्‍मद के ठिकाने बालाकोट पर हवाई हमला किया और उसके करीब 250 आतंकियों को मार गिराया।