गांधीनगर में गोली मारकर तीन लोगों की हत्या, सीरियल किलर का खौफ

अहमदाबाद। गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एक सीरियल किलर बेखौफ घूम रहा है। उसने पिछले चार महीने में तीन व्यक्तियों की गोली मारकर हत्या कर दी है। तीनों हत्याएं एक ही रिवॉल्वर से की गई हैं। मृतक सभी सामान्य व्यक्ति हैं। पुलिस को अभी तक इस किलर से संबंधित कोई सुराग नहीं मिला है। गांधीनगर पुलिस अधीक्षक मयूर चावड़ा ने इस किलर को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया है। पुलिस का मानना है कि किलर नशे या पबजी गेम से पीड़ित हो सकता है। मानसिक विकृति के चलते उसने इन हत्याओं को अंजाम दिया है।

जानकारी के मुताबिक, गांधीनगर के अडालज से कोबा सर्कल के बीच गत चार महीने में तीन हत्याएं हुई हैं। पहली हत्या 14 अक्टूबर, 2018 को अडालज चेहरमाता के मंदिर के पास हुई है। यहां केनाल के पास एक व्यक्ति अपनी भैंस चरा रहा था, तभी उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई। इसके बाद उसके कान में से सोने की बाली निकाल ली गई। इसी तरह नौ दिसंबर को गांधीनगर इन्फोसिटी के पास कबाड़ा का व्यापार करते एक सामान्य व्यक्ति कुर्सी पर आराम कर रहा था, तभी यह सीरियल किलर वहां आता है और व्यक्ति के करीब से सिर में गोली मार देता है। पुलिस दोनों हत्याओं की जांच कर रही थी कि एक महीने बाद गत 25 जनवरी को भी फिर इसी इलाके में नर्मदा कैनाल के पास एक युवक का शव मिलता है। उसके भी सिर में गोली मारी गई थी।

गांधीनगर पुलिस अधीक्षक मयूर चावड़ा ने बताया कि तीनों हत्याओं को जोड़कर देखने पर पता चला कि तीनों की हत्या एक ही रिवॉल्वर से सिर में ही गोली मारकर की गई है। मृतक तीनों व्यक्तियों का एक-दूसरे से कोई संबंध नहीं है। जिन व्यक्तियों की हत्या की गई है, वे सभी सामान्य व्यक्ति थे। तीनों हत्याएं नर्मदा कैनाल के पास हुई है। यहां आसपास जंगल होने से यहां कोई सीसीटीवी भी नहीं है। जिससे अभी तक हत्यारे का पता नहीं चल पाया है। किलर को पकड़ने के लिए एक स्पेशियल टीम का गठन किया है।

उधर, एफएसएल और साईकोलोजिस्ट की भी मदद ली गई है। उन्होंने बताया कि स्पेशियल टीम की प्रथामिक जांच में एक तर्क ऐसा भी लगाया जा रहा है कि किलर ब्राउन शुगर जैसे नशे का आदी हो सकता है। नशे की लत पूरी करने के लिए हत्या करता है और उसके बाद लूट कर फरार हो जाता है या फिर वह पबजी गेम से पीड़ित हो सकता है। मानसिक विकृति के चलते उसने इन हत्याओं को अंजाम दिया है।