SSP की गिरफ्तारी के बाद अब गुरमीत राम रहीम को प्रोडक्शन वारंट पर ला सकती है SIT

अमृतसर। बहिबलकलां गोलीकांड मामले में पूर्व एसएसपी चरणजीत शर्मा की गिरफ्तारी के बाद अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) कुछ बड़े नामों पर भी हाथ डालने की तैयारी में है। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के अनुसार आने वाले दिनों में SIT रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को भी प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर पंजाब ला सकती है। इस प्रकरण में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल से भी पूछताछ की जा चुकी है।

आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि पूर्व एसएसपी चरणजीत सिंह शर्मा की गिरफ्तारी के बाद आने वाले दिनों में केस से जुड़े प्रत्येक आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। प्रत्येक आरोपित के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया जा रहा है। बता दें, बाजाखाना थाने में पुलिस ने पहले अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया था। SIT ने अब आरोपितों के नाम FIR में शामिल करने शुरू कर दिए हैं।

अक्षय कुमार से हो चुकी है पूछताछ

बेअदबी कांड में SIT प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से भी पूछताछ कर चुकी है। अक्षय कुमार पर आरोप है कि उन्होंने डेरा सच्चा सौदा के मुखी गुरमीत सिंह राम रहीम और सीएम प्रकाश सिंह बादल के बीच बैठक करवाई थी। हालांकि उन्होंने इससे इन्कार किया था।

जाप कर रही संगत पर की थी फायरिंग

बहिबलकलां गोलीकांड की घटना में मोगा के तत्कालीन एसएसपी चरणजीत सिंह शर्मा की गिरफ्तारी इस केस में पहली गिरफ्तारी है। 15 अक्टूबर, 2015 को बहिबलकलां में चल रहे रोष धरने में फायङ्क्षरग के दौरान चरणजीत सिंह पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे थे। पुलिस ने जाप कर रही संगत पर फायरिंग की थी, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई थी। 21 अक्टूबर, 2015 को थाना बाजाखाना में अज्ञात पुलिस पार्टी पर हत्या का केस दर्ज किया था। आयोग की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बहिबलकलां गोलीकांड की घटना में एसएसपी चरनजीत सिंह शर्मा को मुख्य आरोपी बनाया गया था।

पीड़ित परिवारों व जत्थेबंदियों ने खुशी जताई

पूर्व एसएसपी चरनजीत सिंह शर्मा की गिरफ्तारी पर गोलीकांड में शहीद हुए सिख नौजवानों के परिवारों ने खुशी जताई है और सरकार से इस केस से सम्बंधित बाकी पुलिस अधिकारियों व अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार करने की मांग की है। गोलीकांड में मारे गए किशन भगवान सिंह के बेटे सुखराज सिंह ने कहा कि आरोपित की गिरफ्तारी के से उन्हें न्याय की उम्मीद दिखाई देने लगी है। उधर सिख जत्थेबंदियों के प्रमुख नेता जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने भी चरनजीत सिंह शर्मा की गिरफ्तारी का स्वागत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने इन घटनाओं से जुड़े बाकी आरोपितों के चेहरे भी बेनकाब करें।