मद्य निषेध सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा 27 फरवरी कोे..

केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 9 फरवरी को बताया कि मद्य निषेध सिपाही के 365 पदों के लिए लिखित परीक्षा 27 फरवरी को आयोजित की जाएगी। इसके लिए 10 फरवरी से 2,77,288 अभ्यर्थियों को ई-प्रवेश पत्र जारी किए जा चुके हैं।

इसके साथ साथ प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। अपर समाहर्ता केडी प्रौज्जवल को परीक्षा संचालन हेतु सहायक संयोजक के रूप में प्रतिनियुक्ति की गई है।

मद्य निषेध सिपाही की लिखित परीक्षा में एसआरडीएवी पब्लिक स्कूल में 600, बिजेंद्र पब्लिक स्कूल मरंगा में 600, ब्राइट कैरियर स्कूल में 576, पूर्णिया उच्च विद्यालय रामबाग में 480, न्यू माउंट कार्मेल इंग्लिश  स्कूल में 480, बीबीएम उच्च विद्यालय में 480 और जिला स्कूल में 395 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे ।सभी सातों परीक्षा केंद्रों पर कुल 3611 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। परीक्षा केंद्र के लिए एक केंद्र अधीक्षक की नियुक्ति की गई है। जिन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या 500 से अधिक है ,उस परीक्षा केंद्र के केंद्र अधीक्षक के द्वारा सहायक केंद्र अधीक्षक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके साथ साथ जोनल गश्ती दल दंडाधिकारी को 27 फरवरी को 8 बजे निश्चित रूप से अपना स्थान ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।