Site icon Overlook

BSNL के इस प्लान से मिलेगी एयरटेल और वोडाफोन को चुनौती, मिल रहा है अनलिमिटेड डाटा

नई दिल्ली । BSNL ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही 45GB डाटा का लाभ मिलेगा। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इस प्लान के जरिए एयरटेल और वोडाफोन के पोस्टपेड प्लान्स को टक्कर देने की कोशिश की है। आइए, जानते हैं इस प्लान में मिलने वाले ऑफर्स के बारे में

BSNL 499 रुपये वाला प्लान

BSNL के इस पोस्टपेड प्लान का मंथली रेंटल 499 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कई बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं। जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स (नेशनल रोमिंग में भी) के साथ ही 45GB हाई स्पीड डाटा का लाभ दिया जा रहा है। अगर, यूजर्स इस 45GB डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो भी उन्हें इंटरनेट का लाभ 40 किलोबाइट्स प्रति सेकेंड (केबीपीएस) के हिसाब से मिलता रहेगा। अगर, यूजर्स इस 45GB डाटा को खत्म नहीं कर पाते हैं तो उन्हें डाटा रोल ओवर का लाभ नहीं मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 100 नेशनल एसएमएस का लाभ भी मिलेगा। इस ऑफर का लाभ दिल्ली और मुंबई के ग्राहकों को छोड़कर पूरे देश के यूजर्स को मिलेगा।

एयरटेल 499 का प्लान

एयरटेल के इस पोस्टपेड प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही 100 फ्री नेशनल एसएमएस का लाभ मिलता है। एयरटेल के इस प्लान में यूजर्सको 75GB डाटा का लाभ डाटा रोलओवर के साथ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को एयरटेल टीवी, एयरटेल सिक्योरिटी आदि सर्विस भी फ्री दी जाती है। यह प्लान देशभर के उन सभी सर्किल में उपलब्ध है जहां पोस्टपेट सेवा प्रोवाइड की जा रही है।

वोडाफोन 499 रुपये का प्लान

एयरटेल की मुख्य प्रतिद्वंदी वोडाफोन इंडिया के पोस्टपेड प्लान में भी यूजर्स को 75GB डाटा रोलओवर के साथ दिया जा रहा है। वहीं, इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को नेटफ्लिक्स का भी सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जाता है।