CM योगी के ये दिग्गज नेता भी उतरेंगे मैदान में: UP Chunav 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान हो चुका है और अब बस सभी दलों की तरफ से उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट का इंतजार है. सभी पार्टियां अपने सबसे अच्छे उम्मीदवार को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही हैं. इसी बीच सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP) यूपी की कमान संभाले रखने के लिए पूरी मेहनत कर रही है. तीनों दिग्गज नेता लड़ेंगे चुनाव


इसके अलावा, बताया जा रहा है कि दोनों डिप्टी सीएम (UP Deputy CM) भी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने सैद्धांतिक तौर पर यह फैसला लिया है कि मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) के साथ-साथ दोनों उप मुख्यमंत्री (Keshav Prasad Maurya) (Dr. Dinesh Sharma) भी चुनाव लड़ेंगे. बता दें, मौजूदा समय में तीनों ही दिग्गज नेता विधान परिषद के सदस्य हैं. लेकिन, अगर बीजेपी की प्लानिंग काम कर जाती है और जनता के वोट पाकर तीनों जीत जाते हैं, तो 10 मार्च के बाद ये विधान सभा सदस्य हो सकते हैं.

इन सीटों पर पड़ सकता है बड़ा असर
भाजपा के बड़े नेता ने मीडिया को बताया कि सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जैसे दिग्गज और लोकप्रिय नेता विधान सभा चुनाव में उतर सकते हैं. इसका फायदा पार्टी को उस सीट विशेष के साथ-साथ अगल-बगल की दर्जनों विधान सभा सीटों पर भी मिल सकता है.

 सीएम योगी ने कभी नहीं लड़ा विधानसभा चुनाव
बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले कभी भी विधान सभा चुनाव नहीं लड़ा. साल 2017 में सीएम बनने से पहले योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लगातार 5 बार लोकसभा के सांसद चुने गए.