नोएडा : किसानों ने किया दिल्ली कूच का ऐलान, फिर सील होंगी सीमाएं?

किसानों ने सोमवार को दिल्ली कूच करने की तैयारी प्रारंभ कर दी है। किसानों का कहना है कि सोमवार का प्रदर्शन ऐतिहासिक होगा। बड़ी संख्या में नोएडा के किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली कूच करेंगे और उससे पहले शुक्रवार को भी किसान वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के आवास पर प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं।

नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसान आमरण अनशन पर बैठे हैं। गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सुखवीर पहलवान सहित 11 किसान आंदोलन स्थल पर पहुंचे, सुखवीर पहलवान ने कहा कि जब तक हमारी मांगें नहीं पूरी होती हैं तब तक वे अनशन समाप्त नहीं करेंगे, फिर चाहे भले ही उनके प्राण ही क्यों ना चले जाएं। आंदोलन स्थल पर गुरुवार को किसान रवि चौहान की तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा वार्ता के बाद तैयार किए गए एक पत्र पर हस्ताक्षर किए जाने थे। मगर इस पत्र को लेकर किसानों और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों में विवाद बढ़ गया। इसे लेकर किसानों का कहना था कि वार्ता के अनुसार इस पत्र में जिन बातों को प्राधिकरण के अधिकारियों को लिखना था, वे इसमें शामिल नहीं की गईं।

 किसानों का कहना है कि प्राधिकरण में बैठे अधिकारी खुद को कॉरपोरेट कंपनी का अधिकारी मानते हैं तथा उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि किसानों की जमीन पर ही उनका दफ्तर बना है। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी सारी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।