पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, लोगों में दहशत

जम्मू,। पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित अरनिया सेक्टर की पिंडी पोस्ट पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुये चार राउंद फायर किये। एकाएक सुबह 10 बजे शुरू हुई फायरिंग के कारण गांव में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। हालांकि जवाबी कार्रवाई में भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी फायरिंग की। जवाबी फायरिंग के बाद सामने से गोलीबारी बंद हो गई।

इस गोलीबारी में फिलहाल जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। पिंडी पोस्ट के साथ लगते गांव त्रेवा, चानना, काकू दे कोठे, अरनिया कस्बे और पिंडी में रहने वाले लोग फायरिंग की आवाज सुनते ही अपने घरों में धुबक गये। छह महीने के अंतराल के बाद पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग और यहां से दिये गये जवाब के बाद लोगों को लगा कि एक बार फिर सीमा पर हालात खराब होने लगे हैं। सनद रहे कि पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इन गांवों में काफी तबाही हुई थी। गोलाबारी में जहां करीब चार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी वहीं घरों के प्रांगण में बंधे दो दर्जन से अधिक जानवर भी मारे गये।

यही नहीं पाकिस्तान की ओर से बरसाए गए गोलों की चपेट में आने से दो सौ से अधिक घर ध्वस्त भी हो गये। वहीं मंगलवार सुबह जवाबी कार्रवाई में जब भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी पोस्ट पर गोलीबारी की तो उसके बाद वहां से फायरिंग बंद हो गई। इस पर स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।