चंडीगढ़ बालकनी में एलईडी लाइट साफ कर रही महिला की 5वीं मंजिल से गिरकर मौत

जीरकपुर- वीआईपी रोड पर साउथ सिटी हाउसिंग सोसायटी में रविवार को 5वीं मंजिल से गिरकर 35 साल की शालिनी शर्मा की मौत हो गई। जब यह घटना घटी, शालिनी अपने घर की बालकनी में लगी एलईडी लाइट पर पड़ी धूल साफ कर रही थी। घर के अंदर उसके बच्चे और मिलने आई मां व भाई भी मौजूद थे। मिली जानकारी के मुताबिक लाइट साफ करते वक्त वह अनियंत्रित होकर पहली मंजिल पर बने फ्लैट की बालकनी में आकर गिरी। इससे पहले वह रेलिंग से टकराई और उसका सिर पाइप से टकराया।

सांसे चल रही थी पर अस्पताल में डाक्टरों ने बताया ब्रॉट डेड: जिस फ्लैट की बालकनी में वह गिरी, वहां पर रहने वाले परिवार ने जब जोर की आवाज सुनी तो वह देखने के लिए भागे। शालिनी को खून में सनी देख परिवार चिल्लाने लगा और पूरी सोसायटी में शोर मच गया। पड़ोसियों ने शालिनी के पति रोचक को इसकी जानकारी दी तो वह व उसका भाई घटनास्थल पर भागे। वहां पर शालिनी औंधे मुंह जमीन पर गिरी हुई थी और उसके सिर से खून बह रहा था। तुरंत शालिनी के पति रोचक शर्मा व भाई पड़ोसियों के साथ मिलकर उनको नजदीक के अस्पताल ले गए। उस समय शालिनी की सांसें चल रही थी लेकिन अस्पताल में जब डॉक्टरों ने उनको चेक किया तो ब्राॅट डेड डिक्लेयर कर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद देर शाम शालिनी का दाह संस्कार भी कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।

गिरते समय चिल्लाई थी शालिनी: बता दें कि शालिनी अपने पति रोचक शर्मा व दो बच्चों के साथ रहती थी। घर पर शालिनी की मां व भाई भी उनसे मिलने के लिए आए हुए थे। रविवार सुबह शालिनी नाश्ता बनाकर घर की सफाई में लगी हुई थी और इसी दौरान बालकनी में आ गई। मृतका के पति रोचक शर्मा के मुताबिक दिवाली पर शालिनी ने घर की बालकनी में एलईडी लाइट लगाई थी। उस दिन भी उसको मना किया था कि यह खतरनाक है। शालिनी रविवार को सफाई करती हुई बालकनी में आ गई और लाइट पर पड़ी धूल को साफ करने के लिए वह अंदर से स्टूल लेकर आई। वह स्टूल पर चढ़कर लाइट को साफ कर ही रही थी कि स्टूल अपनी जगह से खिसक गया और शालिनी अनियंत्रित होकर नीचे जा गिरी। वहां पर मात्र पांच फुट की दीवार थी और स्टूल की ऊंचाई ज्यादा। गिरते समय शालिनी चिल्लाई भी थी।