मुरादाबाद के स्कूल में नशे का सामान लेकर पहुंचा कक्षा छह का छात्र

मुरादाबाद । स्कूलों में अनुशासनहीनता का बड़ा उदाहरण कल पीतलनगरी मुरादाबाद में देखने को मिला। यहां कक्षा छह का छात्र बैग में नशे का सामान लेकर पहुंचा था। इसकी जानकारी जब एक छात्र ने स्कूल में दी तो आरोपी छात्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसको जमकर पीटा। स्कूल प्रबंधन ने आरोपी छात्र को बर्खास्त कर दिया है।

मुरादाबाद में स्कूल बैग में नशे का सामान मिलने पर कक्षा छह के छात्र को स्कूल प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया। इससे नाराज छात्र ने साथियों के साथ मिलकर शिकायत करने वाले स्टूडेंट की जमकर पिटाई की और बाद में उसे नाले में फेंक दिया। घायल को स्कूल स्टाफ ने नाले से निकालकर परिजनों को सूचना दी।

मुरादाबाद के मझोला के कांशीराम नगर के एक स्कूल में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम के लिए छात्र स्कूल में प्रवेश कर रहे थे। इस बीच कक्षा आठ के छात्र ने प्रिसिंपल को जानकारी दी कि कक्षा छह में पढऩे वाले छात्र के स्कूली बैग में नशे का सामान है। शिक्षक इसरार और रुपेश ने छात्र के बैग की तलाशी ली। जिसमें शराब, सिगरेट, सुपारी और पान मसाला मिला। तत्काल बच्चे के अभिभावकों को बुलाया।

अभिभावकों ने स्वीकार किया कि यह नशे का सामान उनका है, जिसे छात्र गलती से लेकर आ गया। स्कूल ने बच्चे को सस्पेंड कर दिया। सिर्फ परीक्षा देने के लिए स्कूल में प्रवेश की अनुमति दी गई।

शिकायत करने वाले को पीटा

इस घटना के दूसरे दिन कल शिक्षकों को जानकारी मिली कि स्कूल से एक किलोमीटर दूर छात्र नाले में पड़ा हुआ है। शिक्षक रुपेश और इसरार स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। बदहवास हालत में छात्र को नाले से निकालकर स्कूल लाया गया। पता चला घायल छात्र वही है जिसने बुधवार को बैग की तलाशी लेने की शिकायत की थी।

इस छात्र ने बताया कि पांच लड़कों ने मुंह पर नकाब लगा रखा था, जिन्होंने घर से स्कूल आते समय मारपीट करते हुए नाले में फेंक दिया। अभिभावक घायल छात्र के साथ लेकर थाने पहुंचे और आरोपित छात्र के खिलाफ मारपीट व स्कूल में नशे का सामान लेकर जाने की शिकायत की। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में बुला लिया। इंस्पेक्टर विकास सक्सेना ने बताया आरोपित छात्र की उम्र कम है, नासमझी में उसने ऐसा काम किया है।