बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को दाउद इब्राहिम के नाम पर धमकी, मांगी एक करोड़ की रंगदारी

लखनऊ । बलिया जिले की रसड़ा विधानसभा से लगातार दूसरी बार बहुजन समाज पार्टी से विधायक उमाशंकर सिंह को माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर धमकी मिली है। विधायक से एक करोड़ रुपया रंगदारी मांगी गई है। धमकी फोन के साथ ईमेल पर दी गई है। इस बाबत विधायक ने लखनऊ के गोमतीनगर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

बलिया जिला की रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को फोन पर धमकी दी गई। इसके बाद ईमेल व फोन से ही एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को दाऊद इब्राहिम बताया। जिस ईमेल से धमकी मिली है, उसमें दाउद इब्राहिम का फोटो भी लगा है। धमकी मिलने के बाद विधायक ने गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है।

विधायक उमाशंकर से तहरीर में लिखा है कि छह अगस्त को पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। जिसमें उन्हें ई-मेल चेक करने को कहा गया। इस मैसेज पर उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। दोबारा आठ अगस्त को फिर मैसेज आया। इसमें एक करोड़ रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

दाऊद इब्राहिम के नाम पर मांगी गई रंगदारी

विधायक से रंगदारी मांगने के इस मामले को पुलिस इसलिए भी गंभीरता से ले रही है क्योंकि इसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम आ रहा है। 1993 मुंबई बम धमाके का मुख्य आरोपी दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में छुपा है, जबकि विधायक उमाशंकर को भेजे गए मैसेज में उसकी तस्वीर है। पुलिस समझ नहीं पाई है कि रंगदारी मांगने के लिए भेजे गए मैसेज में दाऊद इब्राहिम की तस्वीर क्यों है।

इसके बाद ही उमाशंकर ने अपना ई-मेल चेक किया तो उसमें rk3905842@gmail.com से एक मेल आई थी। इस मेल आइडी पर पर दाऊद इब्राहिम की फोटो लगी हुई थी।

विधायक उमाशंकर सिंह ने मोबाइल पर मैसेज भेजने वाले नम्बर को ट्रू कॉलर पर चेक किया तो उस पर दाऊद इब्राहिम नाम दिखा। इसके बाद ही विधायक ने शहर के पुलिस अफसरों से सम्पर्क किया।

इसके बाद उन्होंने गोमती नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई। इंस्पेक्टर डीपी तिवारी ने बताया कि इस सम्बन्ध में आईटी एक्ट व रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्र के मुताबिक प्रारंभिक जांच में दाऊद की ओर से धमकी नहीं मिली है। किसी लोकल अपराधी ने दाऊद की फोटो लगाकर धमकी दी है। उसकी तलाश की जा रही है।