पाक ने दागा स्नाइपर शाट, जवान शहीद

श्रीनगर, । उत्तरी कश्मीर के टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में सोमवार को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर तैनात सैन्यकर्मी को निशाना बनाते हुए स्नाइपर शाट दागा। गोली लगने से भारतीय सैनिक शहीद हो गया।

इस घटना के बाद भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी ठिकानों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी कर तबाही मचाई।जानकारी के अनुसार, तड़के पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए टंगडार सेक्टर में जाल एलपी नामक अग्रिम चौकी पर तैनात भारतीय जवान पर स्नाइपर शॉट दागा।

गोली लगने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उसके साथियों ने तुरंत श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में पहुंचाया। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे जवान ने दम तोड़ दिया। शहीद की पहचान सेना की 20 जाट रेजीमेंट के सिपाही पुष्पेंद्र ¨सह निवासी मथुरा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि सिपाही पुष्पेंद्र के साथी जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना के ठिकानों पर गोलाबारी की। इसमें पाकिस्तानी सेना के अग्रिम ठिकानों को नुकसान हुआ है, लेकिन इस नुकसान का तत्काल ब्योरा उपलब्ध नहीं हो पाया है।

इस घटना के बाद से पूरे टंगडार सेक्टर में तनाव बना हुआ है। संबंधित फील्ड कमांडरों को दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा गया है।