नकाबपोश लुटेरों ने बैंक स्टाफ व ग्राहकों को बंधक बना 7.80 लाख लूटे

जाखाना (फरीदकोट)। गांव डोड की घनी आबादी में स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक में गत दिवस दोपहर करीब साढ़े तीन बजे छह हथियारबंद नकाबपोश युवकों ने बैंक स्टाफ व ग्राहकों को बंधक बनाकर 7 लाख 80 हजार 700 रुपये की नकदी लूट ली। तीन बाइक पर सवार होकर आए आरोपित फरार होते समय बैंक के गार्ड की 12 बोर की राइफल व बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गए।

गत दिवस 3.20 बजे एक युवक बैंक में आया। उक्त युवक ने बैंक में तैनात पोस्को के सुरक्षा गार्ड को किसी अन्य गार्ड के बारे में जानकारी लेने का झांसा देते हुए उस पर धावा बोल दिया और उसकी राइफल ले ली। इसके तुरंत बाद पांच हथियार युवक भी बैंक में घुस आए और इनमें से दो ने राइफलें तानते हुए बैंक के तीन अधिकारियों, सुरक्षा गार्ड समेत 7-8 ग्राहकों को एक साइड में खड़ा कर दिया और कैश काउंटर से नकदी लेकर फरार हो गए। इस दौरान एक आरोपित ने बैंक मैनेजर के कैबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर उखाड़ ली जिसे वह सुरक्षा गार्ड की राइफल के साथ ही लेकर फरार हो गए।

बैंक मैनेजर दीपक कुमार ने बताया कि इस ब्रांच में उनके अलावा दो अन्य अधिकारी व एक सुरक्षा गार्ड ही तैनात हैं जबकि एक पार्ट टाइम दर्जा चार कर्मचारी है जोकि दोपहर तक ही बैंक में रहता है। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी (एच) दीपक पारिक, एसपी (आइ) सेवा सिंह मल्ली, डीएसपी जैतो कुलदीप सिंह सोही समेत आला पुलिस अधिकारियों व फारेंसिक टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

आसपास के सीसीटीवी फुटेज से की जा रही जांच : डीएसपी

डीएसपी कुलदीप ङ्क्षसह सोही ने कहा कि हालांकि आरोपी बैंक की डीवीआर भी उखाड़कर ले गए हैं, लेकिन फिर भी पुलिस गांव व आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है।