देहरादून में मंगलवार की शाम भारी बारिश, शहर की सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात

देहरादून में मंगलवार शाम को हुई भारी बारिश से सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए। भारी बारिश से शहर के लोग सहम गए। मौसम विभाग के मुताबिक शहर में एक घंटे में 60 एमएम (मिली मीटर) बारिश हुई है।

मंगलवार को राजधानी के कुछ इलाकों में सुबह के समय भी तेज बारिश हुई। इसके बाद दोपहर को मौसम खुला रहा। वहीं, शाम करीब सवा चार बजे से फिर दोबारा बारिश शुरू हो गई। वहीं करीब साढ़े पांच बजे शहर के घंटाघर, चकराता रोड, नेहरू कालोनी, धर्मपुर, राजपुर रोड, जीएमएस रोड, हरिद्वार रोड आदि इलाकों में भारी बारिश हुई। तेज गर्जना के साथ हुई बारिश से शहर के लोग सहम गए और कई जगहों पर सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात होने से यातायात बाधित हो गया। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि साढ़े पांच से साढ़े छह बजे घंटाघर और उसके आसपास वाले इलाकों में 60 एमएम बारिश दर्ज की गई।

कल भी तेज बौछारें पड़ने की चेतावनी
प्रदेश में राजधानी समेत छह जिलों में कल भी बारिश की तेज बौछारें पड़ने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। विभाग ने इन सभी जिलों के डीएम और आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बुधवार को तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। इन जिलों के डीएम और आपदा प्रबंधन विभाग को सतर्क रहने के लिए अलर्ट जारी किया गया है।