तमिलनाडु: दिनाकरण आज करने वाले हैं अपनी पार्टी के नाम की घोषणा

dinkar

नई दिल्‍ली, एजेंसी। तमिलनाडु की राजनीति में एक नई पार्टी का उदय होने जा रहा है। राज्‍य की सत्‍तारूढ़ पार्टी एआइएडीएमके से दरकिनार कर दिए गए टीटीवी दिनाकरण आज अपनी पार्टी के नाम का एलान करने वाले हैं। उन्‍होंने तमिलनाडु के मेलुर में एक बड़ी रैली का आयोजन किया है और वहीं अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे।

भारी संख्‍या में दिनाकरण के समर्थक रैली स्‍थल पर पहुंच रहे हैं। इस मौके पर वह अपनी पार्टी का झंडे भी लॉन्‍च कर सकते हैं। हाल ही में हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर दिनाकरण आरके नगर विधानसभा सीट से विधायक बने हैं। पहले इस सीट से जयललिता विधायक थीं।

दिनाकरण की जीत से एआइएडीएमके को करारा झटका लगा था और तब से इस पार्टी के भीतर हलमच हुई है। एक के बाद एक कई पार्टी अधिकारियों को बाहर का रास्‍ता दिखाया जा चुका है। दिनाकरण की नई पार्टी एआइएडीएमके के साथ मुख्‍य विपक्षी पार्टी डीएमके के लिए भी बड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

गौर फरमाने वाली बात ये भी है कि दिनाकरण ने अपनी पार्टी लॉन्‍च करने का एलान ऐसे समय में किया है, जब कमल हासन और रजनीकांत जैसे सितारे भी राजनीति में कदम रखते हुए अपनी पार्टियों की घोषणा कर चुके हैं।

तमिलनाडु में एआइएडीएमके, डीएमके के अलावा कांग्रेस, भाजपा समेत कुछ परंपरागत पार्टियां सक्रिय हैं। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में अब दिनाकरण भी अपनी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने को तैयार हैं।