अमृतसर में गुजरात के कोयला व्यापारी का अपहरण, पुलिस ने 24 घंटे में छुड़ाया

अजनाला (अमृतसर)। गुजरात के  मोरी इलाके के कोयला व्यापारी मीनल कुमार और उसके चार साथियों का अमृतसर के तीन कारोबारियों ने अपहरण कर लिया। तीनों कारोबारियों ने उनको अजनाला में बंधक बना रखा था और पूर्व में खरीदे कोयले की 15 लाख की राशि वापस करने का दवाब डाल रहे थे। इसी बीच, पुलिस को मामले की भनक लग गई और सभी व्‍यापारियों को छ़ुड़ा लिया गया।

एसएसपी परमपाल सिंह के नेतृत्‍व में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपितों को धर दबोच लिया। आरोपितों के कब्जे से एक लाख नकद और मोबाइल फोन बरामद कर हत्या के प्रयास, बंधक बनाने, फिरौती मांगने और अन्य धाराओं के तहत थाना अजनाला में केस दर्ज कर लिया गया है।

एसएसपी (देहात) परमपाल सिंह ने बताया कि गुजरात के मोरी इलाके में रहने वाले मीनल कुमार का अमृतसर के भला पिंड निवासी लवदीप सिंह, लोहार का रोड निवासी विशाल खन्ना और मनोज कुमार के साथ कोयले का कारोबार चल रहा था। लवदीप सिंह का अजनाला इलाके में ईंटों का भट्टा है। लवदीप  मीनल से अकसर कोयला मंगवाया करता था।

उन्‍होंने बताया कि लगभग दो महीने पहले लवदीप ने मीनल से 200 टन कोयला खरीदा था और इसकी एवज में 15 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया था। गत दिनों लवदीप ने मीनल को और कोयला खरीदने की बात कर उसे अमृतसर बुलाया। शनिवार को मीनल कुमार अपनों तीन साथियों विपन, मणिलाला व एक अन्य और ड्राइवर के साथ कार में सवार होकर रेडिसन होटल पहुंचा। रविवार दोपहर लवदीप ने अपने दो कारोबारी साथियों के साथ होटल में मीनल से मुलाकात की।

उन्‍हाेंने बताया कि इसके बाद मौका पाकर तीनों आरोपितों ने मीनल और उसके साथियों का अपहरण कर लिया। पांचों को कार से अजनाला के गांव सारंगवास ले गए। यहां ट्यूबवेल के कमरे में पांचों को बंधक बना लिया और जान से मार देने की धमकियां दीं।

उन्‍होंने बताया कि लवदीप ने मीनल से कहा कि उसके द्वारा विगत में भेजे गए 200 टन कोयले की क्वालिटी अच्छी नहीं थी। इसलिए वह कोयले के 15 लाख रुपये उसे वापस कर दे तभी उसे छोड़ा जाएगा। इसी बीच अमृतसर देहाती पुलिस को घटना की सूचना मिल गई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोमवार रात लगभग 8.30 बजे पांचों को रिहा करवा आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।