‘अटल’ की अंतिम यात्रा, थोड़ी देर में भाजपा मुख्यालय पहुंचेगा पार्थिव शरीर

नई दिल्ली । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन ‘अटल’ व्यक्तित्व वाले वाजपेयी हमेशा देशवासियों की यादों में अमर रहेंगे। लंबे वक्त से मौत से जंग लड़ रहे वाजपेयी का गुरुवार शाम 5.05 बजे दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। उनकी मौत की खबर से न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में शोक की लहर है। अटल को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है, हर कोई इस महान आत्मा के अंतिम दर्शन करना चाहता है। इस बीच अटल निवास से अब उनका पार्थिव शरीर भाजपा मुख्यालय की ओर निकल पड़ा है। जहां अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

एक बजे अंतिम यात्रा

दोपहर 01 बजे तक वाजपेयी के शव को अंतिम दर्शन के लिए भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा। जहां नेताओं से लेकर आम जनता भी उनको श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं। उसके बाद दोपहर एक बजे उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। फिलहाल वाजपेयी के निवास के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। साढ़े आठ बजे तक यहां उनके अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे, जिसके बाद भाजपा मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

शाम 4 बजे अंतिम संस्कार

अंतिम यात्रा के बाद शाम करीब 4 बजे स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अटल निवास से भाजपा मुख्यालय के लिए निकला वाडपेयी का पार्थिव शरीर, एक बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

– आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु ने वाजपेयी निकास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली स्थिति अटल निवास पर पहुंचकर वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

– जिस ट्रक से वाजपेयी के पार्थिव शरीर को पहले भाजपा मुख्यालय और फिर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा, उसको फूलों से सजाया गया है।