बालिका गृह कांड: फरार चल रहे ब्रजेश के राजदार सुमन शाही को CBI ने हिरासत में लिया

मुजफ्फरपुर । बालिका गृह में यौन हिंसा का भंडाफोड़ होने के बाद फरार चल रहे मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के सबसे करीबी सुमन शाही के घर सीबीआइ की टीम आज छापेमारी करने पहुंची वहां सुमन शाही मिल गया जो घर में ही छुपा था। सीबीआइ की टीम ने सुमन शाही को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस सुमन की तलाश कर रही थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। उसका फोन भी लगातार बंद   मिल रहा था।

कौन है सुमन शाही

सुमन शाही ब्रजेश ठाकुर की संस्था का सारा काम देखता था और उसका राजदार है। बालिका गृह कांड का भंडाफोड़ होने के बाद से वह  फरार था। इसके बाद सीबीआइ के अधिकारियों ने सुमन के पड़ोसियों से कई बिंदुओं पर पूछताछ कर जानकारी ली थी। हिरासत में लेकर चल रही पूछताछ के बाद हो सकता है कि सुमन शाही ब्रजेश ठाकुर और उसकी कारगुजारियों के बारे में सीबीआइ को बताए।

ब्रजेश ठाकुर की बहनों से हो रही पूछताछ

बालिका गृह कांड में सीबीआइ ने शुक्रवार सुबह से बड़ी कार्रवाई की है। कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के दो बहन-बहनोई व दो करीबी लोगों के यहां अलग-अलग छापेमारी कर रही है। ब्रजेश के होटल आरएम पैलेस को भी खंगाला जा रहा है।

सीबीआइ की एक टीम ब्रजेश की छोटी बहन अर्चना अनुपम व बहनोई रितेश अनुपम के आवास पर दोनों से पूछताछ कर रही। सिकंदरपुर आवास पर दो घंटे से टीम यह पूछताछ कर रही। अर्चना जेजे बोर्ड की सदस्य रह चुकी है। बताया जा रहा कि सदस्य रहते हुए उसने ब्रजेश को फायदा पहुंचाया।

वहीं ब्रह्मपुरा में दूसरी बहन व बहनोई मनोज कुमार से भी टीम पूछताछ कर रही। तीसरी टीम बेला स्थित सुमन शाही के घर पर छापेमारी कर रही। सुमन को ब्रजेश का काफी करीबी माना जाता है। वह कई दिनों से फरार है। वहीं ब्रजेश की राजदार मधु के घर को भी खंगाला जा रहा। मधु भी ब्रजेश की गिरफ्तारी के बाद से फरार है।

सीबीआइ की एक टीम ब्रजेश ठाकुर के पैतृक घर सकरा के पचदही में भी छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं ब्रजेश के साहू रोड स्थित आवास की भी छानबीन हो सकती है। बालिका गृह परिसर की फिर से खोदाई भी संभव है।