पुंछ में सीमा के नजदीक भारी मात्र में हथियार बरामद

श्रीनगर। सेना के जवानों ने केपी नाला क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाकर भारी मात्र में हथियार बरामद किए। आतंकी इन हथियारों का इस्तेमाल स्वतंत्रता दिवस या फिर बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए कर सकते थे। बरामद हथियारों में एक विदेशी राइफल भी है, जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

सेना के जवानों ने सीमा के नजदीक केपी नाला क्षेत्र में वीरवार सुबह करीब नौ बजे तलाशी अभियान शुरू किया, जो शाम तक जारी रहा। इस दौरान सेना के जवानों ने सीमा के नजदीक से पांच 9 एमएम पिस्टल, सात पिस्टल मैगजीन, चार पिस्टल की गोलियां, चार बैग, एक एके 56 राइफल, तीन एके 56 राइफल की मैगजीनें, एक विदेशी राइफल, एक रिवाल्वर, पांच सौ एके राइफल की गोलियां जिसमें स्टील की गोलियां भी शामिल हैं और दो रेडियो सेट बरामद किया।

सेना के जवानों ने समय रहते हथियारों को बरामद कर बड़ी वारदात को टाल दिया।

पहली बार मिली विदेशी राइफल :

सेना के जवानों ने जिन हथियारों को बरामद किया है, उनमें एक विदेशी राइफल भी शामिल है। अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है। सेना के विशेषज्ञ राइफल की पहचान में जुटे हैं। सूत्रों का कहना है कि क्षेत्र में पहली बार विदेशी राइफल बरामद हुआ है।

शोपियां के जेनपोरा में वीरवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया। किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। इसी बीच, सुरक्षाबलों ने त्रल में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) पर बढ़ते आतंकी हमलों के मद्देनजर रात्रिकालीन गश्त और तलाशी अभियान तेज कर दिए हैं।

शोपियां के जेनपोरा में सेना और पुलिस का संयुक्त कार्यदल नियमति गश्त पर निकला। रास्ते में एक जगह आतंकियों ने इस दल को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। जवानों ने जवाबी फायर किया। आतंकी वहां से भाग निकले। हमले के फौरन बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

दोपहर बाद सुरक्षाबलों ने एक विशेष सूचना पर अवंतीपोर में भी आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जो बिना किसी सफलता के एक घंटे बाद समाप्त हुआ। त्राल में पुलिस,सेना व सीआरपीएफ के जवानों ने रात्रिकालीन गश्त बढ़ा दी है।